OMG : भारत के इस राज्य में रात को जवान लड़कियों के सारे कपडे उतरवा कर घरवाले भेज देते है खेत

भारत के बिहार राज्‍य की जहां इन दिनों लड़कियों के निर्वस्‍त्र होकर घर से निकलने की घटना ने सभी को हैरान कर दिया है।बिहार के ज्यादातर गांवों में कम बारिश की वजह से फसले बर्बाद हो गई हैं।

ऐसे में नई फसल के लिए गांववाले भगवान से अच्छी बारिश की दुआ मांग रहें हैं। इसी के लिए गांव की हर घर की लड़कियों को कपड़े उतारकर खेत में जाने को कहा जाता है।

आईनेक्स्ट की रिपोर्ट के अनुसार लड़कियों को ऐसा करने के लिए उनके घरवाले ही मजबूर करते हैं। बिहार में कम बारिश के चलते अधिकांश लोग अपनी मान्यताओं और धारणाओं को लेकर काफी आग्रही होते हैं।

पूर्वी भारत में बारिश नहीं होने से किसान खासे परेशान हैं। ऐसे में किसान अपनी अविवाहित बेटियों को नग्‍न होकर खेतों को जोतने के लिए कह रहे हैं। दरअसल इन इलाकों में मानसूनी बारिश की जबरदस्‍त जरूरत है ताकि खेतों में बुवाई की जा सके।

दरअसल इस सब के पीछे लोगो का अजीब तर्क है उनका कहना है कि कुँवारी लड़कियों का खेतों में नग्न होकर घूमने से बारिश के देवता को शर्मिदंगी होगी। जिससे बारिश का देवता उनके खेतों में अच्छी बारिश करेगा। उनका ये भी कहना है कि इसके जरिए मानसूनी बारिश के लिए उन्‍हें मजबूर किया जा सकता है।