दहेज में दूल्हे को नहीं मिली मोटरसाइकिल तो कर डाला ये काम

राजस्थान के बारन जिले से दहेज का एक अनोखा मुद्दा सामने आया है. यहां 22 वर्ष का एक दूल्हा शुक्रवार रात को विवाह की रस्में बीच में ही छोड़कर फरार हो गया क्योंकि उसके होने वाले ससुर दहेज में उसकी मोटरसाइकिल की मांग को पूरा नहीं कर पाए थे. जिसके बाद दुल्हन ने दूल्हे  उसके परिवार के विरूद्ध हरनावडाशाहजी पुलिस थाने में मुद्दा पंजीकृतकरवाया.

हालांकि शनिवार प्रातः काल दूल्हा वापस लौटा  दोनों पक्षों के बीच वार्ता हुई. दुल्हन  दूल्हा पक्ष के लोग विवाह की रस्मों को आगे बढ़ाने पर राजी हो गए. वहीं पुलिस ने मुद्दे की जाँचप्रारम्भ कर दी है  दूल्हे के विरूद्ध दहेज मांगने का मुद्दा पंजीकृत कर लिया है.

दूल्हे की पहचान झालावाड़ जिले के जाहर शहर के निवासी मेघराज लोढ़ा के तौर पर हुई है. वह बारात लेकर हरनावडाशाहजी थाने के भीतर आने वाले डिगोजागीर गांव की मोना कुमारी के मामा के घर पहुंचा. फेरे होने से पहले दूल्हे ने दहेज में मोटरसाइकिल की मांग रखी. जिससे दुल्हन  उसके माता-पिता भौंचक्के रहे गए.

दुल्हन के माता-पिता ने जब उसकी मांग को पूरा करने से इन्कार कर दिया तो वह विवाह को बीच में छोड़कर चला गया. आकस्मित इस मांग से दंग दुल्हन के पिता  परिवार के मेम्बरहरनावडाशाहजी देर रात पुलिस थाने पहुंचे. उन्होंने मेघराज  उसके पिता के विरूद्ध दहेज मांगने का मुद्दा पंजीकृत कराया.

मोना कुमारी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मेघराज  उसे पिता के विरूद्ध दहेज निषेध अधिनियम के तहत मुद्दा पंजीकृत कराया. मुद्दे की जाँच की जा रही है. हरनावडाशाहजी थाने के एसएचओ रमेश्वर चौधरी ने बोला दूल्हे के शनिवार को वापस लौटने पर दोनों पक्ष विवाह की रस्मों को पूरा करने पर राजी हो गए.