अब लाल प्याज ने इस देश में मचाई तबाही , फैल रही ये खतरनाक बिमारी

अमेरिका स्थित सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रिवेंशन ने एक अलर्ट जारी किया है जिसमें लोगों को लाल प्याज खानें से मना किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, ये लाल प्याज थॉमसन इंटरनैशनल कंपनी की तरफ से सप्लाई की गई है।

 

इस लाल प्याज के जरिए सैल्मोनेला बैक्टीरिया का संक्रमण फैल रहा है जिसको लेकर सीडीसी ने लोगों को इस प्याज का सेवन करने पर रोक लगा दी है।

बता दें कि इस लाल प्याज का सेवन करने से शरीर में सैल्मोनेला बैक्टीरिया फैलने लगता है जिसके कारण व्यक्ति के शरीर का ताप तेजी से बढ़ने लगता हैं। इसके सेवन से पहले व्यक्ति को बहुत तेज बुखार आता है.

फिर उल्टी, डायरिया और पेट में काफी तेज दर्द महसूस करने लगता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस लाल प्याज के सेवन से अमेरिका के लगभग 34 राज्यों के 400 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस संक्रमण से तकरीबन 60 लोग अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं।

अमेरिका में जहां एक तरफ कोरोना महामारी ने अपना आतंक फैल रखा है वहीं ये देश अब एक और संक्रमण की चपेट में आ गया है। अमेरिका में लाल प्याज से एक ऐसा संक्रमण फैल रहा है जिसको खाने से कई लोग गंभीर बीमारी का शिकार हो रहे है।

बता दें कि अमेरिका के लगभग कई राज्यों में ये इंफेक्शन काफी तेजी से फैल रहा है और इस लाल प्याज के सेवन से अब तक 400 लोगों के संक्रमित होने की खबर सामने आ चुकी है जब्कि 60 लोग हॉस्पिटल में भर्ती किए जा चुके हैं।