अब घर बैठे इस आसान से तरीके से बनाए ब्रेड वाली रसमलाई, जाने पूरी विधि

पहले दूध उबाल लें. दूध जब उबल जाए तो उसमें केसर डालें केसर वाले दूध को ढक दें. 2-3 मिनट बाद चेक कर लें कि दूध में केसर का रंग आया या नहीं. केसर का रंग आने के बाद दूध को दोबारा गर्म होने के लिए गैस पर रख दें.

अब इसमें काजू, पिस्ता बादाम डालिए. फिर इस दूध में चिरौंजी डालें दूध को धीमी आंच पर पकाएं. अब इसमें कन्डेंस्ड मिल्क डालें. इसके बाद इसमें चीनी मिलाएं. अब इसे अच्छे से पकाएं.

अब ब्रेड स्लाडइस लें कटोरी या ग्लास से गोल-गोल काट लें. अब एक कढ़ाई में देसी घी गर्म करें. इसमें ब्रेड के गोल कटे हुए पीस गुलाबी होने तक सेक लें. अब सिके या तले हुए ब्रेड पीस को दूध में डाल दें. अब इसे ठंडा होने के लिए रख दें. आप इसे फ्रिज में स्टोर कर सकते हैं.

8 पीस ब्रेड (Bread) 2 गिलास दूध (Milk) कन्डेंस्ड मिल्क (Condensed Milk चीनी (Sugar) तलने के लिए देसी घी (Desi Ghee) काजू (Cashew) बादाम (Almonds) पिस्तां (Pistachio) चिरौंजी (Calumpang nuts)केसर (Saffron) इलायची (Cardamom)

मीठा खाना हर किसी को पसंद होता है. मिठाई के बारे में सोच कर ही मुंह में पानी आ जाता है. आज डिनर में बनाइए रसमलाई. लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि इसे बनाने में तो तमाम तरह के झंझट होंगे. लेकिन हम आपको बताएंगे रसमलाई बनाने की झटपट रेसीपी.

इस रेसिपी की खास बात यह है कि ये ब्रेड से बनती है बहुत ही कम समय में बन जाएगी. तो आपको सॉफ्ट रसमलाई बनाने के लिए पनीर की या छैने की जरुरत नहीं पड़ेगी.  आप इस मजेदार डिश को पार्टी में सर्व कीजिए वाहवाही बटोरिए. शादी के बाद पहली बार किचन में बनाकर घरवालों का मुंह मिठा कीजिए.