अब घर बैठे इस आसान से तरीके से कमाए लाखों रुपए, बस करना होगा ये छोटा सा काम

खासकर घरों में सोलर पैनल के इस्तेमाल को ध्यान में रखते हुए काम करती है. लूम सोलर की हरियाणा के सोनीपत में सोलर पैनल बनाने की फैक्ट्री है.

 

कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को मार्केट में प्रोमोट करती है. साथ ही 1500 से ज्यादा उसके रिटेल डीलर्स हैं. कंपनी के साथ बिजनेस भी शुरू किया जा सकता है. कोई भी स्टार्टअप, बिजनेसमैन या प्रोफेशनल कंपनी के साथ जुड़ सकता है. कंपनी के साथ बिजनेस शुरू करने के 3 तरीके हैं.

कई बैंकों की SME ब्रांच से लोन मिल सकता है. एक अनुमान के मुताबिक, इस बिजनेस से महीने में 30 हजार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक कमाई हो सकती है.

हरियाणा की सोलर कंपनी लूम सोलर (Loom Solar) पूरी तरह से आत्मनिर्भर भारत मिशन में केंद्र सरकार का साथ दे रही है. यह देश की सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग की बड़ी कंपनी है. कंपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके सोलर पैनल और एसी मॉड्यूल्स बनाती है.

केंद्र और राज्य सरकारों का पूरा फोकस सोलर एनर्जी पर है. यही वजह है कि सरकार लोगों को भी सोलर प्लांट लगाने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रही है. आपके पास भी सोलर प्रोडक्‍ट्स बेचने का बिजनेस शुरू करने का बड़ा मौका है. शुरुआती निवेश भी काफी छोटा है.

हमारी सहयोगी वेबसाइट  अनुसार 2022 तक 100GW सोलर इंस्टॉलेशन का लक्ष्य है, जिसमें 40GW रूफ टॉप सेक्टर में लगेगा. हर साल सोलर इंडस्ट्री 3 गुना की रफ्तार से बढ़ रही है. फ्यूचर में सोलर की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ेगी.

देश में सोलर सेक्‍टर में बिजनेस के मौके भी बढ़ रहे हैं. केंद्र और राज्‍य सरकारें सोलर बिजनेस को लगातार सपोर्ट भी कर रही हैं. ऐसे में अगर आप किसी तरह का बिजनेस करना चाहते हैं तो इस सेक्‍टर से जुड़कर अपना काम शुरू कर सकते हैं.

अगर आपके पास खाली जमीन या फिर लंबी छत है तो फिर उसके जरिए साल भर में लाखों रुपये कमा सकते हैं. सोलर पैनल ऐसा ही एक प्रोडक्ट है.

करोड़ों लोगों पर इस वायरस की वजह से काफी बड़ी आर्थिक चोट पहुंची है. ऐसे में कई सारे ट्रेडिशनल प्रोडक्ट्स की डिमांड कम हो गई है. लोग उन प्रोडक्ट्स की तरफ आकर्षित हो रहे हैं जहां जरूरत के साथ उनकी मंथली इनकम भी हो.

कोरोना वायरस के चलते बहुत सारे बिजनेस ठप हो गए हैं. इस साल लोगों की दिनचर्या और जरूरतों में भी काफी बदलाव देखने को मिला है.