अब इस तारीख तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से की बातचीत

इसी को देखते हुए अब ये उम्मीद की जा रही है कि देश में एक बार फिर से लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। देश के कई राज्य तो 3 मई के बाद भी लॉकडाउन को बढ़ाने की बात कर चुके हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली बातचीत के बाद इस पर कोई निर्णय ले सकते हैं।

दिल्ली सरकार ओर से कोरोना वायरस को लेकर गठित कमेटी पहले ही कह चुकी है कि अगर कोरोना वायरस को पूरी तरह से शिकस्त देना है .

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ हुई अपनी बैठक में कहा कि हर राज्य की कोशिश होनी चाहिए कि रेड जोन को ऑरेंज जोन में और ऑरेंज जोन को ग्रीन जोन में बदलें।

उनके कहने का मतलब था कि बहुत अधिक प्रभावित इलाके को कोरोना से लड़ने के लिए तैयार करना और वहां को हॉटस्पॉट बनने से रोकना। राज्यों का प्रमुख उद्देश्य होना चाहिए। कैसे इस पर रणनीति तैयार की जाएगी यह सारी बातें भी साफ नहीं हुई है।

तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 16 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाने की आवश्यकता है। दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल और ओडिशा भी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के पक्ष में है।

कोरोना समस्या के दौरान प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच हुई ये चौथी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी।

जिसमें सिर्फ केरल राज्य की मुख्यमंत्री पीनरई विजयन को छोड़कर सभी राज्यों की राज्य सरकार मुख्य मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। केंद्र से विवादों के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी।

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कारण अब देश में इस संक्रमण की चपेट में 26 हजार से अधिक व्यक्ति आ चुके हैं।