कोरोना वायरस को लेकर इमरान खान ने उठाया ये बड़ा कदम, लोगो को कर दिया…

इमरान खान बार-बार ठीक निर्णय लेने में असमर्थ रहे हैं. हाल में मस्जिदों में नमाज को लेकर उनका रवैया ढुलमुल रहा है. कोरोना वायरस से संसार में फैले दशा को देखकर भी उन्होंने मस्जिदों को नमाज के लिए खुला रखने के आदेश दिए हैं.

 

इसका विरोध यहां के चिकित्सा ऑफिसर भी कर रहे हैं. ऐसे में कई प्रांत सेना की मदद से मस्जिदों में भीड़ को हटाने में लगे हैं. सिंध में स्थिति बेकार होने के कारण यहां का प्रशासन सेना की मदद से कड़े कदम उठा रहा है.

67 वर्षीय इमरान कई मोर्चो पर फेल साबित हुए हैं. खान कश्मीर मसले पर अंतरराष्ट्रीय समर्थन जुटाने में भी नाकाम साबित हुए हैं. अब उनकी असल इम्तिहान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से पाकिस्तान को बाहर निकालने की है.

जिसकी आसार कम ही नजर आती है. पीएम की सरकती कुर्सी की ओर संकेत पीपीपी के सांसद नफीस शाह ने भी कर दी है. उन्होंने बोला है कि यदि इमरान निर्णय नहीं ले पा रहे तो उनकी स्थान कोई व लेगा.

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था भी गर्त में जा चुकी है. आइएमएफ ने साफ लफ्जों में बोला है कि वर्ष 2020 में पाकिस्तान की जीडीपी 1.5 फीसद रहेगी.

इमरान खान लगातार महामारी से लड़ने के नाम पर दुनिया समुदाय से चंदा एकत्र करने की प्रयास कर रहे हैं. मगर इसमें वे नाकाम साबित हुए हैं.

उन्हें अभी तक किसी भी देश का समर्थन नहीं मिला है. यहां तक की उसका सबसे अच्छा दोस्त चाइना भी सामने नहीं आया है. नतीजन इमरान सरकार अब सेना के आगे आत्म समर्पण होती दिख रही है. पाक सरकार ने कारोबारियों के मामलों व कट्टरपंथियों को संभालने के लिए अब सेना को अधिकृत कर दिया है.

पाक (Pakistan) में कोरोना वायरस के विरूद्ध सरकार के निर्बल फैसलों ने स्थिति नियंत्रण से बाहर कर दी है. ऐसे में पाकिस्तान पीएम इमरान खान  की नाकामी को देखते हुए एक बार फिर सेना ने सत्ता में दखल देना प्रारम्भ कर दिया है. सेना को भय है कि इस महामारी के कारण पाक में विस्टफोटक स्थिति न पैदा हो जाएं.

गौरतलब है कि इमरान सरकार ने लॉकडाउन  का कड़ाई से पालन नहीं किया है, बीते 22 मार्च को इमरान खान ने सारे देश में लॉकडाउन की मुखालफत करते हुए बोला था कि ऐसा करने से लाखों लोग बेरोजगार हो जाएंगे.

उनकी दलील थी कि लॉकडाउन के कारण लाखों मेहनतकश परिवार प्रभावित होंगे. बाद में सेना ने उनकी बात न मानते हुए देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया.