अभी – अभी चाइना की वजह से दुनियाभर में हुआ ये, इन राज्यों का हुआ यह हाल

मंत्रालय के मुताबिक का उपचार चल रहा है। पिछले 24 घंटों में जिन 32 लोगों की मृत्यु हुई है, उसमें राजस्थान में आठ, महाराष्ट्र में सात, दिल्ली में छह, मध्य प्रदेश में चार,पश्चिम बंगाल में तीन, गुजरात में दो व तमिलनाडु एवं यूपी में एक-एक आदमी शामिल हैं।

 

देश में कुल 452 लोगों की मृत्यु में सबसे ज्यादा 201 लोगों की जान महाराष्ट्र में गई है। इसके बाद मध्य प्रदेश में 57, दिल्ली व गुजरात में 38-38, तेलंगाना में 18 लोगों की मृत्यु हुई है। तमिलनाडु में 15 मौतें हुई हैं जबकि आंध्र प्रदेश व यूपी में 14 लोगों की मृत्यु हुई है।

इसके अतिरिक्त पंजाब व कर्नाटक, प्रत्येक में 14 लोगों की मौतें हुई हैं। राजस्थान में 11 लोगों की मृत्यु हुई है जबकि पश्चिम बंगाल में 10 लोगों की मृत्यु हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार जम्मू और कश्मीर में चार लोगों की मृत्यु हुई है, ज​बकि केरल, हरियाणा में तीन-तीन लोगों की मृत्यु हुई है। इसके अतिरिक्त झारखंड में दो लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं मेघालय, बिहार, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा व असम में एक-एक मृत्यु हुई हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के शुक्रवार को 118 नए मुद्दे आने के साथ ही प्रदेश में अभी तक 3,320 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

वहीं, सीएम उद्धव ठाकरे ने बोला कि 20 अप्रैल से कुछ औद्योगिक व व्यावसायिक गतिविधियां प्रारम्भ होंगी लेकिन यह कोरोना वायरस रोकथाम/उन्मूलन के लिए तय नियमों के पालन के आधार पर होगा।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश में सात लोगों की संक्रमण से मृत्यु हुई हैं अभी तक कुल 201 लोगों की मृत्यु संक्रमण के कारण हुई है।

उन्होंने बताया कि उपचार के बाद संक्रमण मुक्त होकर 331 लोग अपने घर लौट चुके हैं।चाइना (China) से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस  के संक्रमण का प्रभाव अब हिंदुस्तान के लगभग सभी राज्यों में देखने को मिल रहा है। हिंदुस्तान (India) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 32 लोगों की मृत्यु हुई है। देश में अब तक कुल 452 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि संक्रमण के 1,076 नये मुद्दे सामने आने से यह आंकड़ा बढ़ कर 13,835 पहुंच गया है।