अब एजुकेशन संस्थानों में आने लगे कोरोना के मामले, 40 से अधिक छात्र व प्रोफेसर कोरोना संक्रमित

कोरोना का प्रकोप अब शिक्षण संस्थानों में भी अपना प्रकोप फैला रहा है. दो दिन पहले देहरादून के प्रसिद्ध दून स्कूल में 8 बच्चे और 5 टीचर कोरोना संक्रमित हो गए थे. ये सभी बच्चे 9वीं कक्षा के हैं. स्कूल में 8 छात्र और 5 शिक्षक कोरोना से संक्रमित हो गए हैं.

जमशेदपुर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित 256 नए मरीज मिले थे. जिला प्रशासन ने आम लोगों से कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की अपील की है. कोरोना से बचाव को लेकर मास्क लगाना भी अनिवार्य कर दिया गया है. मास्क नहीं लगाने पर प्राथमिकी भी दर्ज की जा रही है.

जिले के सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पॉल ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. दूसरी लहर के बाद जमशेदपुर में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

डॉ. साहिर पॉल ने कहा कि शनिवार को देश के सबसे बड़े शैक्षणिक संस्थान के एक साथ 40 से अधिक छात्र व प्रोफेसर कोरोना से संक्रमित पाए गए. इन सभी को होम आइसोलेशन में भेजा गया है.

कोरोना वायरस के मामले अब एजुकेशन संस्थानों में एक के बाद एक आने लगे हैं. देश के सबसे बड़े मैनेजमेंट संस्थान जेवियर लेबर रिलेशंस इंस्टीट्यूट (एक्सएलआरआई) में 40 से अधिक छात्र व प्रोफेसर कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद कॉलेज को सील कर दिया गया है.