इस देश में नहीं कोरोना का नामो – निशान, चीन को दे चुका ये धमकी

किम जोंग-उन ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे लोगों की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे लिए लोगों के स्वास्थ्य से अधिक जरूरी और कुछ भी नहीं है।

बता दें कि इस मिसाइल की पहुंच में अमेरिका के साथ ज्यादातर महाद्वीप आते हैं। अमेरिकी वैज्ञानिकों ने कहा कि किसी वाहन के जरिये प्रक्षेपण में सक्षम यह अब तक की सबसे बड़ी लिक्विड फ्यूल आधारित मिसाइल है।

इस मौके पर उत्तरी कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन भी वहां मौजूद रहे। शनिवार को यह भव्य कार्यक्रम उत्तर कोरिया में आयोजित हुआ था। इस दौरान किम जोंग-उन ने कहा कि देश में एक भी नागरिक कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है।

किम जोंग-उन ने कोरोना महामारी को रोकने में सैन्यकर्मियों के योगदान व बलिदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश अपनी रक्षा शक्ति को मजबूत करना जारी रखेगा।

रॉयटर्स के रिपोर्ट मुताबिक, ओपन न्यूक्लियर नेटवर्क की मोलिसा हैनम का कहना है कि यह मिसाइल एक मॉन्स्टर है। इसके अलावा, उत्तरी कोरिया द्वारा परीक्षण के बाद सर्वाधिक दूरी तक हमला करने वाली मिसाइल ह्वानसॉन्ग-15 का भी इस समारोह में प्रदर्शन किया गया।

उत्तर कोरिया में सत्ताधारी वर्कस पार्टी की 75वीं वर्षगांठ को काफी धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर आयोजित सैन्य परेड के दौरान नई बैलिस्टिक मिसाइल का प्रदर्शन किया गया।

इससे पहले कभी भी इस इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का प्रदर्शन लोगों के बीच नहीं किया गया था। यही वजह है कि इस मौके पर उत्तर कोरिया के लोगों में भारी खुशी देखने को मिला।