निर्भया केस : कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, कहा अगले 2 दिन के अंदर होगी…

हमले के ग्यारह दिन बाद उसे आपातकालीन उपचार के लिए सिंगापुर के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था लेकिन दो दिन बाद उसकी मृत्यु हो गई।

आज हम आपको निर्भया केस के बारे में बताएंगे कि कैसे इस केस में कल 14 फरवरी को कोर्ट ने एक बहुत बड़ा फैसला सुनाया। तो आइए बताते हैं आपको कोर्ट द्वारा सुनाए गए इस फैसले के बारे में –

निर्भया केस जो लगातार लंबा खिचता ही जा रहा है और कोर्ट इस मामले पर तारीख पर तारीख दे रही है जबकि दोषियों को फांसी का ऐलान तक कर दिया गया है लेकिन अभी तक भी इन दोषियों को फांसी नहीं लग पाई है क्योंकि इन दोषियों के वकील कानूनी पेच अजमा कर बार-बार फांसी को लेट करा रहे हैं.

और इन वकीलों पर यह आरोप है कि यह जबरन इस मामले को लंबा खींच रहे हैं ताकि दोषियों को समय मिल सके और उन्हें जल्दी फांसी ना हो, लेकिन अब इस मामले में ऐसा नहीं होगा क्योंकि कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है।

2012 दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में 16 दिसंबर 2012 को दक्षिणी दिल्ली के एक इलाके मुनिरका में एक बलात्कार और घातक हमला शामिल था।

यह घटना उस समय हुई जब एक 23 वर्षीय महिला फिजियोथेरेपी इंटर्न ज्योति सिंह को एक निजी बस में पीटा गया, उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और उसे प्रताड़ित किया गया जिसमें वह अपने पुरुष मित्र के साथ यात्रा कर रही थी।

बस में चालक सहित छह अन्य लोग थे, जिनमें से सभी ने महिला के साथ बलात्कार किया और उसके दोस्त को पीटा।