रातो – रात इन देशो में लगा लॉकडाउन, घर से निकल पाना मुश्किल

आपको बता दें कि इंग्लैंड में कोरोन वायरस के मामले 10 लाख से ऊपर हो गए हैं। इस लॉकडाउन में स्कूलों और विश्वविद्यालयों को खुले रहने की अनुमति दी जाएगी।

 

गैर-आवश्यक दुकानें, रेस्तरां, पब और होटल बंद रहेंगे. इसके अलावा यात्रा पर भी प्रतिबंध हैं। बता दें कि ब्रिटेन में रोजाना 20,000 से अधिक नए कोरोना वायरस के मामले आ रहे हैं। वहीं 31 जनवरी से 31 अक्टूबर 2020 के बीच इंग्लैंड में 10,11,660 पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में 21,915 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 326 लोगों की मौतें भी हुई थीं। बता दें कि इंग्लैंड से पहले फ्रांस, बेल्जियम, पुर्तगाल, ऑस्ट्रिया और जर्मनी पहले ही कोरोना की संभावित दूसरी लहर को देखते हुए सख्त प्रतिबंध लगा चुके हैं।

इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए घरों में रहने की अपील की है। ट्वीट में कहा गया है कि 4 हफ्ते के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी।

इसके बाद इसे बढ़ाने या खत्म करने पर फैसला लिया जाएगा। ट्वीट में अपील की गई है कि अपने घर से खाने-पीने की चीजें लाने, मेडिकल उद्देश्य, एक्सरसाइज, पढ़ाई या काम के सिलसिले में ही निकलें। अगर संभव हो तो घर से ही काम करें। गैर जरूरी यात्रा को टालने का अनुरोध किया गया है।

कोरोना महामारी की रफ्तार ने एक बार फिर दुनियां के अधिकांश देशों में रफ्तार पकड़ ली है। जिसे लेकर एक के बाद कई देशों ने अपने देश में दोबारा लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि अब इन्हीं देशों में इंग्लैड भी शामिल हो गया है। जिसने कोरोना को लेकर दोबारा लॉकडाउन का ऐलान किया है, जो 5 नवंबर से 2 दिसंबर तक जारी रहेगा।