नीरज चोपड़ा ने राजपूताना राइफल्स के जवानों से की मुलाकात, पोस्ट की ये तस्वीरें

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रचने वाले भारतीय भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने राजस्थान के उदयपुर पहुंचकर यूनिट चार राजपुताना राइफल्स के दिग्गजों और उनके परिवार वालों से मुलाकात की।

नीरज ने सोशल मीडिया पर जवानों के साथ मुलाकात की तस्वीरें पोस्ट की है। उन्होंने साथ ही भारतीय सेना की साउदर्न कमांड से भी मुलाकात की। इंडियन आर्मी की साउदर्न कमांडर ने भी नीरज के साथ की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की है। ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट इस मुलाकात के बाद काफी खुश दिखाई दिए। नीरज ने इस साल अगस्त में टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था और यह ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में भारत का पहला मेडल था।

नीरज ने ट्विटर पर लिखा, ‘अपने बटालियन के साथ समय व्यतीत कर बहुत अच्छा लगा। मुझे उम्मीद है कि वह कामयाबी की नई ऊंचाइयों को छूते रहेंगे। साथ ही मैं भारतीय सेना के प्रत्येक सदस्य को एडवांस में दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं।’

नीरज से पहले साउदर्न कमांड ने भी ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट के साथ की कुछ फोटो पोस्ट करते हुए ट्विटर पर शेयर की। कमांड ने साथ ही बताया कि उदयपुर मिलिट्री स्टेश के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के नाम को बदलकर नीरज चोपड़ा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कर दिया गया है।

साउदर्न कमांड ने लिखा, ‘भारत के गर्व सुबेदार नीरज चोपड़ा राजपूताना राइफल्स के यूनिट पहुंचे और लोगों से मुलाकात की। जीओसी डेजर्ट कॉर्प्स ने भारतीय सेना के स्पोर्ट्स स्टार को सम्मानित भी किया। इसके साथ ही उदयपुर मिलिट्री स्टेश के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के नाम को बदलकर नीरज चोपड़ा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कर दिया गया है।’