लंदन में इलाज करा रहे नवाज़ शरीफ को हुआ ये, जानकर उड़े लोगो के होश

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) के अधिकारियों ने बताया कि शरीफ ने जंग समूह के प्रधान संपादक मीर शकीलुर रहमान को 1986 में गैरकानूनी तरीके से जमीन पट्टे पर दी थी.

 

उस समय शरीफ पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री थे. एनएबी के एक अधिकारी ने बताया, ‘जंग समूह के प्रधान संपादक मीर शकीलुर रहमान से जुड़े जमीन के एक मामले में पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ के खिलाफ एनएबी ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. शरीफ को नोटिस और सवाल भेजे गए हैं.

लेकिन उनकी ओर से अब तक कोई जवाब नहीं मिला है.’ गौरतलब है कि तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले चल रहे हैं.

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार-निरोधी यूनिट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 34 साल पुराने केस में समन भेजा था.

हालांकि उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया जिसके बाद ये वारंट जरी किया गया है. बता दें कि अगले हफ्ते नवाज की लंदन में हार्ट सर्जरी होनी है.

उन्हें बीती 31 मार्च को जमीन से जुड़े एक मामले में कोर्ट के सामने ताकत के गलत इस्तेमाल के केस में पेश होना था. यपाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जमीन से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-(नवाज) के प्रमुख 70 वर्षीय नवाज़ शरीफ अभी लंदन (London) में अपना इलाज करा रहे हैं. आरोप है कि शरीफ ने प्रधानमंत्री रहते हुए कई लोगों को सरकारी ज़मीन दिलाने में कानूनों का उल्लंघन कर मदद की थी.