एक दशक बाद कमेंट्री बॉक्स में वापसी करेंगे नवजोत सिद्धू, ‘रोहित-हार्दिक’ कप्तानी विवाद पर कही यह बात

आईपीएल 2024 के जरिए लगभग एक दशक बाद कमेंट्री बॉक्स में वापसी करने के लिए तैयार भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस लीग से केवल भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों को भी अपनी टी20 विश्व कप टीम के चयन में मदद मिलेगी। सिद्धू ने कमेंट्री में अपनी खास पहचान बनाई थी, लेकिन इसके बाद वह राजनीति में व्यस्त हो गए थे। अब वह आईपीएल के साथ अपनी पुरानी पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं। आईपीएल के तुरंत बाद जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेला जाएगा।

‘आईपीएल विश्व कप के लिए माहौल तैयार करेगा’
सिद्धू ने कहा- आईपीएल विश्व कप के लिए माहौल तैयार करेगा। इस दौरान कोई अन्य क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं होगा। दुनिया की नजरें आईपीएल पर टिकी रहेंगी। इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने पर केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में जगह बना सकते हैं।

टीम में रोहित-कोहली को चुनने को लेकर कही यह बात
रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप में बहुत अधिक मैच नहीं खेले हैं, लेकिन उनकी आगामी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाने की संभावना है। सिद्धू ने इन दोनों का टीम में चयन का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘इन दोनों की वहां जरूरत पड़ेगी। वह क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी हैं। फॉर्म सुबह की ओस की तरह होती है जो कुछ समय के लिए रहती है लेकिन कौशल हमेशा बना रहता है।’