अमेरिका में दोस्ताना मुकाबलों से पहले अर्जेंटीना को लगा बड़ा झटका, मेसी चोटिल होकर हुए बाहर

लियोनेल मेसी आधिकारिक तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में अल सल्वाडोर और कोस्टा रिका के खिलाफ अर्जेंटीना के दोस्ताना मैचों से बाहर हो गए हैं। अर्जेंटीना फुटबॉल संघ (एएफए) ने मेसी की हैमस्ट्रिंग चोट के संबंध में एक बयान जारी किया है जिसने उन्हें आगामी दो प्रतियोगिताओं से बाहर कर दिया है।

आठ बार के बैलन डी’ओर विजेता मेसी शुक्रवार को अल सल्वाडोर के खिलाफ फिलेडेल्फिया में और उसके बाद 26 मार्च को लॉस एंजिल्स में कोस्टा रिका के खिलाफ मुकाबले को मिस करेंगे। उनके क्लब इंटर मियामी और अर्जेंटीना दोनों उनके साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। दोनों मैच जून-जुलाई में कोपा अमेरिका के लिए अर्जेंटीना की तैयारियों को लेकर वार्मअप मैच हैं। कोपा अमेरिका भी इस साल अमेरिका में ही खेला जाएगा।

मेसी पिछले शनिवार को डीसी यूनाइटेड के खिलाफ मियामी के हालिया एमएलएस मैच से भी चूक गए थे। अर्जेंटीना महासंघ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘अर्जेन्टीना के कप्तान लियोनेल मेस्सी अमेरिका में दोस्ताना मैचों के लिए टीम में नहीं होंगे क्योंकि उनके दाहिने पैर की मांसपेशियों में मामूली चोट लगी है।’

अर्जेंटीना के कप्तान अभी भी एक पुरानी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं, जिसे उन्होंने पिछले हफ्ते नैशविले के खिलाफ कॉनकाकैफ चैंपियंस कप मैच के दौरान लगी थी। उस मैच में इंटर मियामी 3-1 से विजयी हुआ और मेसी ने एक गोल किया था। उन्हें नैशविले पर जीत में आधे समय के बाद सब्स्टिट्यूट किया गया था और शनिवार को वॉशिंगटन में डीसी यूनाइटेड पर मियामी की जीत से चूक गए।