मुस्लिम महिलाओ को लगा बड़ा झटका, अब यहाँ बुर्का पहने पर लगेगा भारी जुर्माना

गौरतलब है कि कॉलेज के इस नियम के बारे में जैसे ही इस बारे में छात्राओं को मालूम चला तो उन्होंने इस नियम पर आपत्ति जताई है.

 

उनका कहना है कि बुर्के से कॉलेज को क्या दिक्कत हो सकती है. ऐसा लग रहा है जैसे कोई नियम जबरदस्ती उनपर थोपा जा रहा है.

जैसे ही इस बारे में छात्राओं को मालूम चला तो उन्होंने इस नियम पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि बुर्के से कॉलेज को क्या दिक्कत हो सकती है.

वहीँ ऐसा लग रहा है जैसे कोई नियम जबरदस्ती उनपर थोपा जा रहा है. इस फैसले को लेकर छात्र- छात्राएं विरोध कर रही थी, जिसके बाद कॉलेज के प्रिसिंपल श्यामा रॉय ने इस फैसले को वापस ले लिया है. यानी छात्रा अगर बुर्का पहनकर आती भी हैं, तो उनपर किसी भी प्रकार का जुर्माना नहीं लगेगा.

पहले बताया गया था कि सभी छात्रों को शनिवार को छोड़कर हर दिन निर्धारित ड्रेस कोड में कॉलेज आना होगा. स्टूडेंट्स कॉलेज में ‘बुर्का’ नहीं पहन सकते. अगर वह बुर्का पहन कर आते हैं तो उन्हें 250 रुपये का जुर्माना देना होगा.

बिहार के एक कॉलेज में एक ऐसा नियम लागू किया था जिसके बाद से इसको लेकर ज़ोरदार विरोध होने लगा था. बता दें कि पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज ने स्टूडेंट्स के लिए एक निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया था कि जो भी छात्रा कॉलेज में बुर्का पहनकर क्लास लेती हैं, तो उनपर 250 रुपये का जुर्माना लगेगा.