दिल्ली में गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले हुआ ये, कई मेट्रो स्टेशन हुए बंद

वहीँ इस दौरान कई महत्वपूर्ण रास्तों में भी बदलाव किया गया है.बता दें कि यातायात को ध्यान में रखते हुए कई रास्ते बंद किए गए हैं.

 

इसके अलावा कुछ मेट्रो स्‍टेशनों पर लोगों की एंट्री और एक्जिट को बंद रखा गया है. इसके लिए दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

गौरतलब है कि 26 जनवरी के चलते कई रास्तों में बदलाव किया गया है. बता दें कि दिल्ली यातायात पुलिस के संयुक्त आयुक्त नरेंद्र सिंह बुंदेला ने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन है.

इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं, जिससे परेड के दौरान कहीं कोई चूक न हो. साथ ही दिल्लीवासियों को यातायात संबंधी परेशानियों से न जूझना पड़े, इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

परेड का रूट करीब 5 किमी से ज्यादा लंबा होता है. यह राष्ट्रपति भवन के नजदीक रायसीना हिल से शुरू होकर राजपथ से होते हुए लालकिले तक जाता है. परेड रूट पर टोटल 1000 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है.

कुछ जगह फेशियल रिकॉनाइजेशन सॉफ्टवेयर से लैस कैमरे भी होंगे. ये कुछ जगहों पर लगेंगे, ऐसे 100 से ज्यादा कैमरे लगे है।

बता दें कि 26 जनवरी की परेड के लिए नई दिल्ली के मुख्य मार्गों पर यातायात 25 जनवरी को शाम 6 बजे से ही बंद कर दिया जाएगा.

नई दिल्ली के विजय चौक,राजपथ, जनपथ, तिलक मार्ग यातायात के लिए पूरी तरह बंद रहेंगे. वहीं परेड मार्ग के बीच में आने वाले चार मेट्रो स्टेशन भी 26 जनवरी को दोपहर तक बंद रहेंगे.

गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गए हैं, इंडिया गेट के आस पर के स्थल पर हर चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है.