मुंबई की भारी बारिश ने लोगो का जन जीवन किया अस्त-व्यस्त, अगले दो दिन मंडराएगा यह खतरा

पिछले कई दिनों से मुंबई पानी-पानी हो गई है. शहर में इतनी बारिश हो रही है कि सड़के  रेलवे ट्रेक पर पानी भर गया है. अब मौसम विभाग (IMD) ने  को मुंबई  आसपास के इलाकों में रविवार  सोमवार को भारी बारिश होने की आसार जताई है. शनिवार प्रातः काल शहर के लिए कोलाबा वेधशाला तक पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश 70 मिमी दर्ज की गई है, जो सांता क्रूज़ केन्द्र द्वारा दर्ज की गई बारिश की मात्रा की तुलना में अधिक है.

आईएमडी के चीफ पीआरओ विशंभर सिंह ने कहा, अगले दो दिनों तक शहर  उसके आसपास के इलाकों में भारी से बहुत अधिक बारिश होने की आसार है. आईएमडी ने इस अवधि के लिए बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है. इस बीच, शनिवार को मध्य रेलवे (सीआर)  पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) की मुख्य  पश्चिमी लाइनों पर समय पर ट्रेनें नहीं चलीं.

डब्ल्यूआर चीफ पीआरओ, रवींद्र भाकर ने कहा, चर्चगेट  धानू स्टेशनों के बीच चलने वाली ट्रेनें समय पर थी. साथ ही ओवरहेड तार के टूटने की कोई शिकायत नहीं मिली है. सीआर के सूत्रों ने बताया कि ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं. बुधवार को, कुछ ही समय में बहुत भारी बारिश के कारण मुख्य, हार्बर लाइनों  पश्चिमी लाइन सहित सीआर की सेवाओं बाधित रही.