भारत छोड़कर लंदन मे शिफ्ट हो सकते है मुकेश अंबानी, जानिए हैरान कर देने वाली पूरी खबर

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के भारत छोड़कर लंदन शिफ्ट होने की अटकलें लगाई जा रही है। यह सुगबुगाहट तब सामने आई जब मुकेश अंबानी ने हाल ही में लंदन में अपना दूसरा घर खरीदने की खबरें सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक उन्होंने लंदन में 300 एकड़ का स्टोक पार्क खरीदा, जिसके बाद उनके वहीं पर बसने के कयास लगाए जा रहे है, जिस पर अब रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपना आधिकारिक बयान जारी किया है।

दरअसल, मिड डे में छपि रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी ने लंदन में अपना दूसरा घर बनाया है। अंबानी ने लंदन के बकिंघमशायर में 300 एकड़ का स्टोक पार्क अपने नाम किया है, जिसके बाद सवाल उठ रहे थे कि क्या अब मुकेश अंबानी वहां जाकर बसने की तैयारी कर रहे हैं? बताया जा रहा है कि यह प्रॉपर्टी उन्होंने करीब 592 करोड़ रुपये में पिछले ही साल खरीदी है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने मुकेश अंबानी और उनकी फैमिली के आंशिक रूप से लंदन में रहने का दावा करने वाली मीडिया रिपोर्ट पर बयान साझा किया है। आरआईएल ने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा कि एक अखबार में हाल ही में आई रिपोर्ट ने सोशल मीडिया में अंबानी परिवार की लंदन के स्टोक पार्क में आंशिक रूप से रहने की योजना के बारे में अनुचित अटकलें लगाईं है।

आरआईएल स्पष्ट करना चाहेगी कि चेयरमैन और उनके परिवार की लंदन या कहीं भी रहने की कोई योजना नहीं है। अपने स्टेटमेंट में बताया गया कि आरआईएल समूह की कंपनी, आरआईआईएचएल, जिसने हाल ही में स्टोक पार्क एस्टेट का अधिग्रहण किया है, यह स्पष्ट करना चाहती है कि हेरिटेज संपत्ति के अधिग्रहण का उद्देश्य योजना दिशानिर्देशों और स्थानीय नियमों का पूरी तरह से अनुपालन करते हुए इसे एक प्रमुख गोल्फिंग और स्पोर्टिंग रिसॉर्ट के रूप में बढ़ाना है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने साफ किया किइस अधिग्रहण से समूह के तेजी से बढ़ते उपभोक्ता कारोबार में इजाफा होगा। इसके साथ ही यह विश्व स्तर पर भारत की मशहूर हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री का भी विस्तार करेगा।