आलोचनाओं के घेरे में आ गए सांसद राघव चड्ढा, कहा अधिकारियों को बर्खास्त नहीं किया जा सकता लेकिन उनका…

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ट्विटर पर आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं। उनके हालिया साक्षात्कार की एक क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। साक्षात्कार के दौरान आप नेता ने कहा कि सरकारी अधिकारियों को बर्खास्त नहीं किया जा सकता है, लेकिन उनका तबादला किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, ”जो अच्छा काम नहीं कर रहे हैं उन्हें ‘दंड’ के रूप में आदिवासी मामलों जैसे विभागों में स्थानांतरित किया जा सकता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपकी कौन सुनेगा?”

जैसे ही यह क्लिप कई भाजपा नेताओं द्वारा आप के राज्यसभा सदस्य की आलोचना करने के साथ वायरल हुई, भारतीय युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश ने कहा, “तो राघव चड्ढा के अनुसार आदिवासी मामले बागवानी और पशुपालन के बराबर हैं? आप छोटे फासीवादियों और नस्लवादियों से भरी है। यह लोकतंत्र के लिए गंभीर खतरा है।”

राघव चड्ढा को अभिजात्य बताते हुए दिल्ली भाजपा के विनीत गोयनका ने कहा कि “आम आदमी पार्टी को लगता है कि आदिवासी मामलों के विभाग में पोस्टिंग सजा है। अरविंद केजरीवाल और उनके छद्म बौद्धिक गिरोह का पर्दाफाश हो रहा है। आप और कितने दिन आम आदमी को धोखा दे सकते हैं?”

आप के पूर्व नेता और स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि उन्हें शर्म आती है कि उन्होंने राघव चड्ढा जैसे युवा नेता से उम्मीदें देखीं।

राघव चड्ढा से उनकी सरकार के सबसे बड़े संघर्ष के बारे में पूछा गया। राघव चड्ढा ने कहा, “अब भगवान की कृपा से हमारी दो सरकारें हैं। लेकिन अगर आप दिल्ली की बात कर रहे हैं, तो प्रमुख मुद्दा यह है कि जब से हमारी सरकार चुनी गई है, उससे सभी शक्तियां वापस ले ली गई हैं।”