शरद पवार ने एक बार फिर भाजपा पर साधा निशाना , कहा यह गलतफहमी है कि…

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा को यह गलतफहमी है कि जांच एजेंसियों के सामने उसके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी आत्मसमर्पण कर देंगे, लेकिन इस तरह की रणनीति से डरने की जरूरत नहीं है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के बारे में पूछे जाने पर यह बात कही। पवार ने कहा, “वे जो कर रहे हैं, वह सही नहीं है। उन्हें लगता है कि राजनीतिक विरोधी आत्मसमर्पण कर देंगे। याद रखें, मुझे ईडी का नोटिस मिला था। मैंने अगली सुबह ईडी के कार्यालय जाने का फैसला किया। उनके अधिकारी मेरे पास आए और मुझसे वहां नहीं जाने का अनुरोध किया।”

पवार ने कहा कि अगर हम दृढ़ और सच्चे हैं, तो दमन से डरने की जरूरत नहीं है। हमें उनके खिलाफ खड़े होने की जरूरत है। पवार ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि इसके नेताओं ने जीवन में किसी भी संघर्ष का सामना नहीं किया है और उन्हें लगता है कि उनकी तरह, दूसरों को भी कभी किसी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा है।शरद पवार की पार्टी के दो नेता अनिल देशमुख और नवाब मलिक धनशोधन के आरोपों में फिलहाल जेल में बंद हैं। इससे पहले पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने महाराष्ट्र के गन्ना उत्पादकों की आवाज उठाने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि चीनी उद्योग के लिए नितिन गडकरी की पहल और खास तौर पर इथनॉल का इस्तेमाल बढ़ाने के लिए उनकी तरफ से की जा रही कोशिश सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इससे कई मिलों को लाभ प्राप्त करने में मदद मिली है।