मंयक अग्रवाल ने तोड़ा इस खिलाडी का रिकॉर्ड, बनाए इतने रन

टेस्ट सीरीज से पहले एक्सरसाइज मैच में मंयक ने 81 रन व ऋषभ पंत ने 70 रन की पारी खेली, जिसके बाद रविवार को तीसरे दिन का खेल बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया।

पहली पारी में टीम इंडिया के 263 रन बनने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की व न्यूजीलैंड XI को केवल 235 रन पर समेट दिया।

भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह रही कि मंयक व पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी कर टीम को बढ़िया आरंभ दिलाई। पृथ्वी ने 31 गेंदों में 39 रन की पारी खेली, लेकिन वे इस बार भी अपनी पारी लंबी नहीं खींच सके। वहीं मंयक ने तीसरे विकेट के लिए पंत के साथ 134 रन की साझेदारी की।

इसके अतिरिक्त ऋद्धिमान साहा ने भी 30 रन की नाबाद पारी खेल अपनी उपस्थिति दर्ज कराई दूसरी तरफ शुभमन गिल दूसरी पारी में भी पास नहीं हो सके व केवल 8 रन ही बना सके। जहां भारतीय बल्लेबाज तीसरे दिन बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं न्यूजीलैंड XI के लिए डेरिल मिचेल ने शॉ, गिल व पंत के विकेट लेकर प्रभावित किया।

आखिरकार न्यूजीलैंड में का बल्ला चल ही गया। टेस्ट सीरीज से पहले के विरूद्ध नाकाम रहने के बाद मयंक ने दूसरी पारी में शानदार पारी खेली तो वहीं ऋषभ पंत ने भी टेस्ट टीम के लिए अपना दावा मजबूत करते हुए बढ़िया पारी खेली।