मिशन 2022 : मतदाताओं को रिझाने के लिए चोरी छिपे बाटे जा रहे गिफ्ट, पढ़े पूरी खबर

मिशन 2022 फतह करने के लिए राजनीतिक दलों ने तिकड़मबाजी शुरू कर दी है। मतदाताओं को रिझाने के लिए चोरी छिपे गिफ्ट बांटे जा रहे हैं। मतदाताओं को बांटने के लिए ले जाए जा रहे कई गिफ्ट्स पिछले दिनों पुलिस ने पकड़ लिए।

अब तक पकड़े सामान से पता चलता है कि इस बार चुनावी सीजन में गिफ्ट का ट्रेंड बदला है। बीते चुनाव तक बांटे जाने वाले साड़ी-रजाई की जगह अब कुकर, लैपटॉप ने ली है।

कुमाऊं के अलग-अलग स्थानों से पिछले एक सप्ताह में पकड़ी गई गिफ्ट्स की खेप से पता चलता है कि राजनीतिक दलों के निशाने पर महिला और युवा मतदाता सबसे ज्यादा हैं। महिलाओं को लुभाने के लिए कुकर तो युवाओं को खुश करने के लिए लैपटॉप, हुड और जैकेट बांटे जा रहे हैं। करीब दस दिन पूर्व रानीखेत में उड़न दस्ते ने हल्द्वानी की तरफ से आ रहे एक पिकअप वाहन को पकड़ा था। वाहन में तीन लीटर के 530 प्रेशर कुकर लदे मिले।

चालक माल से संबंधित बिल नहीं दिखा सका। वहीं सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नैकाना में चार दिन पूर्व एक गोशाला से पांच लीटर क्षमता वाले 23 प्रेशर कुकर बरामद हुए। यह कुकर मतदाताओं को लुभाने के लिए लाए गए थे। बागेश्वर के कौसानी में पुलिस ने बीते शनिवार को बिना कागजात लाए जा रहे 100 लैपटॉप जब्त किए। इसके साथ दो आरोपियों को भी हिरासत में लिया गया।