रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया ये बड़ा एलान, ट्रेन पर चड़ने से पहले जान ले ये बात

सूत्रों ने बताया कि परियोजना की लागत को कम करने के लिए हिंदुस्तान की उच्चस्तरीय इंजीनियरिंग कौशल वाली कंपनियों की मदद लेने के बारे में जापान के साथ वार्ता चल रही है।

 

उन्होंने बोला कि सरकार घरेलू मंजूरी व नौकरशाही प्रक्रियाओं को आसान बनाने पर विचार कर रही है ताकि उद्योग के लिए कामकाज करना सरल हो सके।

गोयल ने आगे बोला कि सरकार खनन, बैंकिंग व पूंजी मार्केट जैसे विभिन्न क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए नए नीतिगत सुधारों पर विचार कर रही है।

उन्होंने बोला कि निश्चित रूप से कोविड-19 ने बुलेट ट्रेन के विषय में हमारी महत्वाकांक्षाओं को थोड़ा सा प्रभावित किया है व हम कोविड-19 के बाद की संसार में परियोजनाओं पर फिर से विचार कर रहे हैं व इसमें लागत में कटौती शामिल है।

क्योंकि कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के बाद ‘खर्च में किफायत’ बरतनी होगी। उन्होंने इंडिया ग्लोबल वीक में बोला कि रेलवे इन परियोजनाओं के लिए प्रतिबद्ध है व हम इसके लिए योजनाओं व लागत को अंतिम रूप देने के स्तर पर हैं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इशारा दिया कि मुंबई व अहमदाबाद के बीच महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना के वित्तीय पहलू की समीक्षा की जा रही है