चेहरे से पिंपल्स के निशान को दूर करने के लिए करे ये उपाय

सर्दियां आते ही स्किन प्रॉब्लम्स भी शुरू हो जाती हैं। स्किन की ड्राईनेस, लिप्स का फटना, हेयर लॉस, एड़ियों का फटना ऐसी प्रॉब्लम हैं, जिनसे ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं। ऐसे में इन सभी प्रॉब्लम का इलाज करना बहुत ही टाइम टेकिंग प्रोसेस है।

ऐसे में सभी को ऐसे आसान उपायों की तलाश रहती है जिससे कि एक ही बार में ये सारी समस्याएं ठीक हो जाएं। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी आसान ट्रिक जिसका इस्तेमाल करके आप कई परेशानियों से बच सकते हैं।

नाभि में तेल डालने के कई फायदे हैं। आपको बस रात में सोने से पहले नाभि में तेल डालकर सोना है, धीरे-धीरे आप देखेंगे कि आपकी कई स्किन, हेयर और दूसरी हेल्थ प्रॉब्लम्स ठीक होने लग जाएंगी। अगर आपको पिंपल्स की प्रॉब्लम है, तो आपको नीम के तेल को नाभि में लगाना चाहिए। इससे आपके कील-मुहांसे दूर होने लगेंगे।

अगर आपके चेहरे पर कई तरह के दाग की समस्या है, तो नीम का तेल नाभि में डालने से ये दाग दूर होंगे। नाभि में लेमन ऑयल लगाने से भी दाग धब्बे भी दूर होते हैं।

नाभि पर सरसों तेल लगाने से हमारा डाइजेशन भी मजबूत होता है। नाभि में तेल लगाने से पेट का दर्द कम होता है। इससे एसिडिटी, फूड पॉइजनिंग, दस्त, जी मिचलाना जैसी बीमारियों से भी राहत मिलती है। आप अगर चेहरे पर ग्लो चाहते हैं, तो इसके लिए भी नाभि में तेल डालना चाहिए। बादाम का तेल लगाने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है।