यूपी एमएलसी उपचुनाव में बीजेपी की जीत के बाद मायावती ने किया ऐसा , कहा ओबीसी उम्मीदवार को…

यूपी एमएलसी उपचुनाव में रिजल्ट में बीजेपी की जीत के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती की पहली प्रतिक्रिया आ गई। मायावती ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर कहा कि यूपी विधान परिषद की दो सीटों के लिए कल हुए उपचुनाव में, हार निश्चित होने के बावजूद, चुनाव में सपा द्वारा दलित व ओबीसी उम्मीदवार को खडा करना, हरवाना तथा ज्यादा संख्या बल होने पर इनकी अनदेखी करना यह साबित करता है कि इन वर्गों के प्रति सपा की षडयंत्रकारी नीति थोड़ी भी नहीं बदली।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने एकतरफा मुकाबले में विधान परिषद की दोनों सीटे जीत लीं। भाजपा के पदमसेन चौधरी व मानवेंद्र सिंह ने सपा प्रत्याशियों को करारी शिकस्त दे दी है।

सोमवार को हुए मतदान में पदमसेन को 279 वोट मिले उन्होंने सपा के रामकरन को हराया तो मानवेंद्र सिंह 280 वोट हासिल कर विजयी हुए। उन्होंने सपा के राम जतन राजभर को शिकस्त दी। उनको भाजपा गठबंधन के 274 सदस्यों के अलावा माना जा रहा है कि सुभासपा के पांच सदस्यों के वोट मिले तो वहीं जनसत्ता दल से भी उन्हें एक मत मिला।

मायावती ने कहा कि सपा व इनकी रही सरकारों के दौरान इनकी ऐसी ही संकीर्ण व घृणित राजनीति से दलितों, अन्य पिछड़ों एवं अक्लियत समाज के लोगों का काफी अहित होता रहा है। इसीलिए आगे ऐसे नुकसान से बचने के लिए इन वर्गों के लोगों को हमेशा बहुत ही सावधान रहने की सख़्त ज़रूरत है, बीएसपी की यह अपील।