भाजपा के खिलाफ कांग्रेस ने बनाया ये प्लान , संजय राउत देंगे साथ

विपक्षी एकता पर कांग्रेस के प्लान से उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने भी सहमति जताई है। संजय राउत ने कहा कि पी चिदंबरम ने जो कुछ भी कहा है वह सच है। उन्होंने कहा कि 12 जून को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीटिंग बुलाई है।

इस मीटिंग में सभी गैर-भाजपाई दल कांग्रेस के प्लान पर चर्चा करेंगे। संजय राउत ने यह भी कहा कि इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए उद्धव ठाकरे और शरद पवार भी जाएंगे।

हालांकि कांग्रेस के प्लान 450 पर अन्य दलों की प्रतिक्रिया बहुत ज्यादा उत्साहवर्धक नहीं है। एक तरफ टीएमसी ने कहा है कि कांग्रेस केवल उन्हीं सीटों पर फोकस करे जहां उसकी जीत की संभावना बहुत ज्यादा है। वहीं, दूसरी तरफ अखिलेश यादव भी कांग्रेस के प्रस्ताव से बहुत उत्साहित नहीं हैं। इसके अलावा कांग्रेस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अध्यादेश के मामले में दूरी बनाकर चल रही है। ऐसे में देखना यह है कि कांग्रेस को अन्य दलों का कितना साथ मिलता है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि अगर सभी विपक्षी दल राजी हो जाते हैं तो करीब 450 सीटों पर भाजपा के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्षी दलों की होने वाली बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। चिदंबरम ने कहा था कि सभी विपक्षी दलों को एहसास होने लगा है कि भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है। चिदंबरम ने यह बात मुंबई में मीडिया से बातचीत करते हुए कही थी।