असम के ग्वालपाड़ा से गिरफ्तार कुख्‍यात आतंकी संगठन पुलिस की पूछताछ में खोले कई राज

असम के ग्वालपाड़ा से गिरफ्तार कुख्‍यात आतंकी संगठन आइएसआइएस से प्रभावित संदिग्ध आतंकियों ने पुलिस की पूछताछ में कई राज खोले हैं। इन आतंकियों में शामिल जमील जमान ने समूह के प्रमुख रंजीत अली से संपर्क किया था और आइएसआइएस की विचारधारा के प्रसार में जुट गया था। उसने आइएसआइएस के बम बनाने वाले वीडियो से बम बनाना सीखा था। आरोपित सोशल मीडिया पर लगातार आइएसआइएस, इस्लाम और उसके नाम से लोगों को जोड़ रहे थे।

उज्जैन बम धमाके की तरह की करने वाले थे हमला

2017 में उज्जैन में ट्रेन में जिस तरह के पाइप आइईडी बम से धमाका किया गया था। उसी तरह के आइईडी आतंकियों के पास से भी पुलिस ने बरामद किए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जमील जमान असम के कृष्णोई इलाके में रह रहा था। आतंकियों के लिए दिल्ली में रेकी करने वाले दिल्ली के 3 युवक भी सोशल मीडिया के माध्यम से उनके संपर्क में आए थे।

दिल्ली और असम पुलिस ने मिलकर किया गिरफ्तार

दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम पुलिस के साथ मिलकर असम के ग्वालपाड़ा से गत दिनों आइएसआइएस प्रभावित 3 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनकी योजना स्थानीय रास मेला में बड़ा हमला करने की थी। रास मेला कृष्ण मेला होता है। असम में धमाका करने के बाद इनकी अगली योजना दिल्ली-एनसीआर में हमला करने की थी। इससे पहले ही पुलिस ने लुइत जमील जमान, मुकादिर इस्लाम व रंजीत इस्लाम को दबोच लिया था। तीनों संदिग्ध आइएसआइएस के बांग्लादेश मॉड्यूल से प्रभावित हैं।