बंगाल में हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने लिया ये बड़ा एक्शन , जारी किए ये सख्त निर्देश

भाजपा ने मंगलवार को दावा किया कि उसके छह और कार्यकर्ता मारे गए जिससे उसके मारे गए कुल कार्यकर्ताओं की संख्या 9 जा पहुंची है। वहीं, टीएमसी ने भी अपने चार कार्यकर्ताओं के मारे जाने की बात कही है।

पुलिस ने कहा है कि कम से कम 6 लोग मारे गए है। इसमें एक घटना राजधानी कोलकाता से जुड़ी है। हालांकि, इसमें बीरभूम के नानूर में महिलाओं के साथ रेप या उत्पीड़न जैसी घटनाओं से इनकार किया गया है।

बीरभूम के एसपी एनएन त्रिपाठी के अनुसार मंगलवार से दो महिलाओं के साथ रेप और उत्पीड़न की खबरें सोशल मीडिया पर चल रही हैं। इस संबंध में स्थानीय बीजेपी नेताओं से भी बात की गई, हालांकि उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है।

ममता खासकर इसलिए भी एक्शन में हैं क्योंकि मंगलवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद फोन कर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर स्थिति की जानकारी ली थी। यही नहीं गृह मंत्रालय ने भी राज्य सरकार से हालात पर रिपोर्ट मांगी है। वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बंगाल पहुंचे हैं।

केंद्र की ओर से इस पूरी हलचल से ममता चिंतित हैं। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘इस स्थिति पर वे चिंतित हैं, क्योंकि ऐसा जारी रहा और स्थिति नियंत्रण से बाहर गई तो उनकी जीत खटाई में पड़ सकती है। उन्होंने मुख्य सचिव के सामने कुछ वीडियो भी शेयर किए और पूछा कि क्या है फर्जी हैं। साथ ही उन्होंने उचित कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।’

पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद कुछ क्षेत्रों में हिंसा की भी खबरें जिस तरह आई हैं, उसे लेकर ममता बनर्जी अब एक्शन मोड में आ गई है। सूत्रों के अनुसार ममता ने टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार पिछले दो दिनों में राजनीतिक हिंसा में कम से 14 जानें गई हैं। ऐसे में ममता ने साफ निर्देश दिए हैं कि उनके तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेने से पहले ये सबकुछ खत्म होना चाहिए।