महाराष्ट्र : शरद पवार ने अजित पवार को दिया झटका, कहा अब तो वो…

महाराष्ट्र को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच जहाँ एक ओर शिवसेना, NCP और कांग्रेस अपने 162 विधायकों की परेड ग्रैंड हयात होटल में करवाई थी.

वहीँ शिवसेना विधायकों को लेकर 2 बस होटल ग्रैंड हयात में पहुंची । NCP अध्यक्ष शरद पवार और सुप्रिया सुले भी ग्रैंड हयात होटल में मौजूद थे. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और चरण सिंह सापरा पहले से होटल ग्रैंड हयात में परेड के दौरान शामिल थे।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव के मुताबिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता बनाया है. एनसीपी के पत्र के आधार पर अब विधानसभा में एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल होंगे और उनका व्हीप ही अंतिम होगा.

इससे पहले सोमवार को शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस के ‘महा विकास आघाड़ी’ ने राज्य में सरकार बनाने के लिए अपना दावा पेश कर दिया. एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि तीन दलों के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन गया, क्योंकि राज्य में मौजूदा सरकार निश्चित रूप से गिरने वाली है.