लखनऊ केजीएमयू में अब डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगी ऑनलाइन छुट्टी, जानिए कैसे…

लखनऊ केजीएमयू में अब डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को ऑनलाइन छुट्टी मिलेगी। बिना जानकारी के नदारद होने वाले डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ केजीएमयू प्रशासन कार्रवाई करेगा। यहां छुट्टी की प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है।

किसी भी डॉक्टर को अगर छुट्टी लेनी है तो वह मानव संपदा पोर्टल पर पहले आवेदन करेगा। मंजूरी मिलने के बाद ही अवकाश पर जा सकेगा।

डॉक्टरों की छुट्टी केजीएमयू के वीसी मंजूर करेंगे। जबकि सीएल की मंजूरी की जिम्मेदारी विभागाध्यक्षों को दी गई है। कर्मचारियों के लिए भी जल्द ही यही व्यवस्था लागू होगी। सभी की लॉग इन आईडी बनाई जाएगी और उनकी छुट्टी रजिस्ट्रार अप्रूव करेंगे।

केजीएमयू में अब ई-ऑफिस सिस्टम लागू हो गया है। इसी के तहत सभी डॉक्टर व कर्मचारियों का लॉग इन आईडी बनाया जाएगा। इसमें डॉक्टरों की आईडी बन गई है। इसी लॉग इन आईडी के माध्यम से छुट्टी का आवेदन जोड़ा गया है। इससे पहले तक छुट्टी के लिए ऑफलाइन आवेदन होता था। इसमें कई लोग छुट्टी के बाद भी मंजूरी लेते थे। जबकि नए सॉफ्टवेयर में बैक डेट में आवेदन ही नहीं हो सकेगा।

अगर किसी भी डॉक्टर को ड्यूटी लीव से लेकर दूसरी छुट्टी लेनी है तो पहले आवेदन करना होगा। मंजूरी होने के बाद छुट्टी पर जा सकेगा। इमरजेंसी है तो वह तुरंत भी छुट्टी मंजूर करवा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन कर तुरंत सूचित करने से कुछ ही समय में छुट्टी मंजूर हो जाएगी। डॉक्टर व कर्मचारियों की भी सहूलियत अब बढ़ गई है। प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि सारा सिस्टम अब ऑनलाइन कर दिया गया है। इससे काफी हद तक पारदर्शिता भी आ सकेगी।