Petrol-Diesel के दाम में देखने को मिला जबर्दस्त फेरबदल, यहाँ जानिए नया रेट

कल कच्चे तेल के बाजार में दो फीसदी से भी ज्यादा की तेजी दिखी। लेकिन, भारत में देखें तो यहां सरकारी तेल कंपनियों (Oil PSUs) ने आज लगातार छठे दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में कोई फेरबदल नहीं की।

उस दौरान कच्चा तेल महंगा (Crude Oil Dearer) होने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। लेकिन, बीते चार मई से इसकी कीमतें खूब बढ़ी। कभी लगातार तो कभी ठहर कर, 42 दिनों में ही पेट्रोल 11.52 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। हालांकि, हरदीप सिंह पुरी के पेट्रोलियम मंत्री (Petroleum Minister) बनने के बाद बीते 18 जुलाई से इसके दाम स्थिर थे।

रक्षा बंधन के दिन, इसके दाम में महज 20 पैसे की कमी की गई थी। उसके दो दिन बाद भी 15 पैसे की कमी हुई है। उसके बाद एक सितंबर और पांच सितंबर को इसके दाम फिर 15-15 पैसे घटे।

इससे पहले बीते रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में 15-15 पैसे की कमी हुई थी। दिल्ली के बाजार (Delhi Market) में शनिवार को इंडियन ऑयल (IOC) के पंप पर पेट्रोल प्रति लीटर 101.19 रुपये पर टिका रहा। डीजल का दाम भी 88.62 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।