कोरोना के चलते एक बार फिर भारत में लगेगा लॉकडाउन, 1 दिसंबर का हो रहा इंतज़ार…

एम्स के निदेशक ने कहा था कि लापरवाही और वायु प्रदूषण के कारण कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में सावधानी बरतनी चाहिए। नहीं तो स्थिति भयावह हो सकती है।

 

आपको बता दें कि गुलेरिया के इस बयान के बाद लोगों का ये कहना हैं कि देश में एक बार फिर लॉकडाउन लगेगा। हालांकि यह लॉकडाउन कब और कितने दिनों का लगेगा, इस बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

बता दें कि पिछले ही दिनों एम्स दिल्ली (AIIMS Delhi) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने चेतावनी देते हुए देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने की बात की थी।

इस दौरान गुलेरिया ने कहा था कि ऐसे में बिना जरूरी के घर से नहीं निकले। आपको बता दें कि रणदीप गुलेरिया का यह बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

आपको बता दें कि अब फ्रांस और इंग्लैंड में लगे लॉकडाउन के बाद भारत में भी ऐसे कयास लगने शुरू हो गये है, की अब यहां भी लॉकडाउन लग सकता है।

क्योंकि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 46,964 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 81,84,083 हो गई है।

वहीं 470 नई मौतों के साथ देश में कुल मौतों की संख्या 1,22,111 हो गई है। जबकि 24 घंटों में ही इस महामारी से ठीक हुए लोगों की संख्या 5,70,458 है, जिससे ठीक हुए मामलों की संख्या 74,91,513 है।

विश्व में लगातार बढ़ते कोरोना महामारी के बीच यूरोप के अधिकतर देशों में एक बार फिर लॉकडाउन का ऐलान किया जा रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सकें।

आपको बता दें कि फ्रांस के बाद अब इंग्लैंड ने भी अपने देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है, जो 5 नवंबर से 2 दिसंबर तक चलेगा। वहीं फ्रांस में यह लॉकडाउन 1 दिसंबर तक रहेगा।