बकरीद और रक्षाबंधन को लेकर इस राज्य में लगा लॉकडाउन , सुबह…

राज्य में बढ़ते कोविड-19 महामारी की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार ने अगस्त माह में 9 दिन संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। बकरा ईद, राखी एवं स्वाधीनता दिवस को ध्यान में रखते हुए राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन बुधवार (29 जुलाई, 2020) के बाद 5 अगस्त (बुधवार), 8 अगस्त (शनिवार), 16 अगस्त (रविवार), 17 अगस्त (सोमवार), 23 अगस्त (रविवार), 24 अगस्त (सोमवार) और 31 अगस्त (सोमवार) को होगा।

प्रदेश में लॉकडाउन को अब 31 जुलाई से बढ़ा कर 31 अगस्त कर दिया है। जिन दिनों में टोटल लॉकडाउन नहीं होगा उन दिनों आम लॉकडाउन के नियम लागू होंगे।

प्रदेश में लॉकडाउन को अब 31 जुलाई से बढ़ा कर 31 अगस्त, 2020 के लिए किया जा चुका है। वहीं बीते मंगलवार को प्रदेश सरकार ने 9 दिन संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था एवं उसी के कुछ देर बाद राज्य के गृह विभाग ने ट्वीट कर कहा था कि ‘आगामी 2 और 9 अगस्त के टोटल लॉकडाउन को वापस ले लिया है।

दरअसल इस सप्ताह बुधवार (29 जुलाई, 2020) को टोटल लॉकडाउन के बाद अगला लॉकडाउन 5 अगस्त (बुधवार) को होने वाला है। ऐसे ही अगस्त महीने में 7 दिन पूरे प्रदेश में टोटल लॉकडाउन लगने वाला है।

वेस्ट बंगाल में हफ्ते में 2 दिन संपूर्ण लॉकडाउन की पूर्ण घोषणा की गई थी। मगर अब इसी अंतर्गत राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने टोटल लॉकडाउन के दिनों की घोषणा कर दी है।