लॉंच हुआ Komaki XGT X5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत और फीचर

कंपनी के अनुसार, XGT X5 की 1000 से ज्यादा यूनिट्स पहले ही बुजुर्गों और विशेष रूप से विकलांग नागरिकों को बेची जा चुकी हैं. कोमाकी का कहना है कि मॉडल भारत में सभी डीलरशिप पर उपलब्ध है और इसे ऑनलाइन बुक किया जा सकता है, जिसके बाद निकटतम डीलरशिप से खरीदार संपर्क कर सकता है. सभी कोमाकी मॉडल ईएमआई विकल्प के माध्यम से भी खरीदे जा सकते हैं

XGT X5 दो कलर ऑप्शन- रेड और ग्रे में आता है. स्कूटर मॉडल दोनों के साथ कम्पैटिबल है, जिसमे वीआरएलए जेल बैटरी और लिथियम-आयन बैटरी शामिल हैं.

पूरी तरह से सुसज्जित XGT X5 बेहतर सुरक्षा के लिए रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है. कंपनी ये दावा करती है कि इसमें एक रिपेयर स्विच दिया गया है, जो स्कूटर ख़राब होने पर सेल्फ-डायग्नोसिस करके इसे ठीक कर सकता है, ताकि राइडर अपने गंतव्य तक सुरक्षित पहुंच सकें. हालांकि कंपनी ने इस फीचर के बारे में नहीं बताया कि ये कैसे काम करता है.

कोमाकी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर XGT X5 के लॉन्च की घोषणा की है जिसे बुजुर्गों और विशेष रूप से विकलांगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है.

कोमाकी XGT X5 दो वेरिएंट में आता है, XGT X5 72V24AH की कीमत 90,500 रुपये और कोमाकी XGT X5 GEL की कीमत 72,500 रुपये है (एक्स-शोरूम). दोनों वेरिएंट फुल चार्ज होने पर 80 किमी का माइलेज देने का दावा करते हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर में मैकेनिकल पार्किंग फीचर भी है, जो टू-व्हीलर को दुर्घटना में शामिल होने से बचाने के लिए दिया गया है.