पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर, बीजेपी 11 सीटों पर आगे…

ममता को चुनौती देते हुए बीजेपी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी थी जिसे ममता ने स्वीकार किया था। साल 2016 के चुनावों में शुभेंदु अधिकारी ने इस सीट पर लेफ्ट के उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराया था।

ये मतगणना शुरू होने के बाद पहले एक घंटे के रुझान हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था।

नंदीग्राम में बेहद कांटे की टक्कर नजर आ रही है। चुनाव आयोग की ओर से 9.45 बजे तक किसी रुझान की जानकारी नहीं दी गई हैं। हालांकि अन्य स्रोतों के अनुसार शुभेंदु अधिकारी इस सीट पर ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं।

सुबह आठ बजे डाक से भेजे गए मतों की गिनती के साथ मतगणाना शुरू हुई और शुरुआती रुझानों में टीएमसी को कुछ हल्की बढ़त मिलती नजर आई। चुनाव आयोग के अनुसार सुबह 9.45 बजे तक राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी 21 सीटों पर आगे थी। वहीं बीजेपी 11 सीटों पर आगे है।

वहीं, अन्य स्रोतों से मिले रुझानों के मुताबिक इसी समय तक 236 सीटों के रुझान आ चुके हैं। इसमें टीएमसी 120 सीटों और भाजपा 112 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

देश के पांच राज्यों में हाल में हुए विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती आज हो रही है। रुझान भी तेजी से बदल रहे हैं। सभी की खास नजरें पश्चिम बंगाल पर टिकी हैं, जहां भाजपा और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर है।