अंडे से अपने चे चेहरे को बनाएं खुबसूरत , जानिए क्या है तरीका

अंडे का सफेद हिस्सा लेकर इसमें आधा चम्मच शहद मिलाकर रोजाना चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी स्किन को पोषण मिलेगा, साथ ही सप्ताहभर के अंदर आपको चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा. करीब 15 दिन लगातार लगाने के बाद आप इसे हर दो से तीन दिन में लगाएं. झुर्रियां दूर होने के साथ चेहरा ग्लो करने लगेगा.

अंडे का फेसपैक बढ़ती उम्र के असर को भी छिपाने का काम करता है क्योंकि इसमें एंटी-एजिंग गुण पाए जाते हैं. इस पैक को बनाने के लिए 1 अंडे का सफेद हिस्सा लेकर उसमें 4 से 5 बूंदें पचौली एसेंशियल ऑयल की मिलाएं. इसको अच्छी तरह से मिक्स करके चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरा धो लें.

यदि आपकी स्किन ऑयली है और गर्मियों में इसकी वजह से आपको तरह की समस्याएं झेलनी पड़ती हैं तो अंडे की सफेद जर्दी लेकर उसमें आधा चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद को मिक्स करके पूरे चेहरे पर लगा लें. करीब 15 मिनट बाद मुंह धो लें. ऐसा सप्ताह में दो से तीन बार करें. इससे ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

अंडे को कुछ लोग सुपरफूड और वंडर फूड कहते हैं क्योंकि अंडों में प्रोटीन, विटामिन ए, फोलेट, विटामिन बी5, विटामिन बी12, फॉस्फोरस, कोलीन और सेलेनियम जैसे तमाम पोषक तत्व पाए जाते हैं.

अंडा सिर्फ सेहत के लिए ही फायदेमंद नहीं होता, बल्कि बालों और त्वचा के लिहाज से भी काफी हेल्दी है. अंडे में ऐसे कई मिनरल्स पाए जाते हैं जो स्किन की तमाम परेशानियों को दूर करते हैं और 40 की उम्र के बाद भी खूबसूरती को बरकरार रखते हैं. जानिए इसके फायदे के बारे में.