आंखों की रोशनी बढाने के लिए खाए ये…

इसका जूस पीना सेहत के साथ-साथ आंखों के लिए भी लाभकारी है। हर रोज एक गिलास गाजर का जूस पीने से आंखों पर चढ़ा चश्मा उतर सकता है।

 

 इसका सेवन करने से शरीर का तापमान संतुलित रहता है साथ ही आंखों को ठंडक मिलती है। हर रोज इलायची का सेवन करने से आंखों की रोशनी तेज होती है। आप चाहें तो इलायची पाऊडर को ठंडे दूध में मिलाकर पी सकते है।

इसमें मौजूद तत्व आंखों के लिए गुणकारी है। कच्चे आंवले के डाइट में शामिल करें या फिर सुबह खाली पेट आंवले का रस पीएं। इससे आंखों की रोशनी पूरी उम्र तक बरकरार रहेगी।

बदलते खानपान और बदलती जीवन शैली की वजह से आंखों पर चश्मा लग जाता है। जिससे आंखों की रोशनी बेहद कमजोर हो जाती है। पहले के वक्त में यह परेशानी बढ़ती उम्र में देखने को मिलती थी लेकिन आज ये छोटी उम्र के बच्चों की परेशानी भी बन गई है.

जिस वजह से बच्चों को चश्मा लगाने की नौबत तक आ गई हैं। ऐसा अधिक वक्त तक कप्यूंटर तथा मोबाइल फोन पर लगे रहने, पोषक आहार में कमी की वजह से होता है।

ऐसे में आंखों को आराम की जरूरत तथा प्रोपर डाइट लेने की जरूरत होती है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते है, जिनका सेवन करने से आपका लगा चश्मा उतर जाएगा साथ आंखों की रोशनी बढ़ेगी।