चीन को सबक सिखाने के लिए 3 इडियट्स के सोनम वांगचुक ने दिया ये, जानकर छूटे लोगो के पसीने

उनका कहना है कि चीन को सबक सिखाने के लिए सेना बुलेट पॉवर दिखाएंगे लेकिन देश के लोग वॉलेट पॉवर दिखांएगे। वह कह रहे है कि हमें चीनी सामान खरीदने बंद कर देने चाहिए।

 

इसकी मदद से चीन को भारी रकम मिलती है। इस पैसे का निवेश चीन हथियारों को खरीदने में करता है. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और ट्विटर पर  ट्रेंड भी कर रहा है। उन्होंने लोगों से चीनी सॉफ्टवेयर और ऐप को एक हफ्ते में छोड़ देने की अपील की है।

इसके लिए सोनम अपने वीडियो संदेश में कहते है कि मैं अपने चीन में बने फ़ोन से एक सप्ताह में निजात पाने जा रहा हूं और एक साल में उन सभी चीजों को जो चीन में बनी है। उन्होंने देश के हर नागरिक से चीन के सामान का बायकॉट करने की अपील करते हुए मैसेज 100 लोगों तक पहुंचाने की अपील की है.

फिल्म 3 इडियट्स को शायद आपने नहीं भुला होगा। इस फिल्म फुनशुक वांगडू का रोल अदा करने वाले शिक्षाविद सोनम वांगचुक ने देश के लोगों से चीन के सामान का बहिष्कार करने की अपील की है.

उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें वह बता रहे है कि चीन को सबक सिखाने के लिया क्या किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस बार चीन को जवाब देने के लिए बुलेट से ज्यादा पॉवर वॉलेट काम आएगी।

लद्दाख में भारत-चीन सैनिकों में तनातनी के बीच सोनम वांगचुक ने चीन को सबक सिखाने के लिए ‘बुलेट नहीं वॉलेट’ का मंत्र दिया है। उन्होंने चीन के सभी सामान का बहिष्कार करने की अपील की है।