भारत में लांच हुई Kia Carens , जाने कीमत से लेकर फीचर

Kia Carens भारत में आज लॉन्च हो गई है। किआ का यह भारत में सेल्टोस, कार्निवल और सॉनेट के बाद चौथा प्रोडेक्ट है। कंपनी को लगभग एक महीने इसकी 19000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। कैरेंस को भारत में अनंतपुर स्थित फैक्ट्री में बनाया गया है। कंपनी का प्लान इसे भारत में बनाकर विदेशी बाजारों में एक्सपोर्ट करने का भी है।

फीचर्स

कैरेंस कई जबरदस्त फीचर्स से लैस है। इसमें 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरिफायर, वैंटिलेटिड फ्रंड सीट और सनरूफ दिया गया हैं। इसके साथ ही सेफ्टी के लिहाज से इसमें व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, रियर पार्किंग सेंसर, डाउनहिल ब्रेकिंग कंट्रोल, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, ब्रेक असिस्ट भी आता हैं। किआ ने कैरेंस को छह और सात सीटों वाले लेआउट के साथ पेश किया है।

इंजन

Kia Carens तीन इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है। इसका 1.5 लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 115hp की पॉवर और 144Nm का टार्क जनरेट करता है, साथ ही 1.4 लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड इंजन 140hp की पॉवर और 242Nm का टार्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर 115hp की पॉवर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।