भारत में लॉन्च हुई Benelli 502C Cruiser बाइक, जानिए शानदार फीचर

नई बेनेली क्रूजर बाइक अपसाइड डाउन टेलिस्कोपिक फोर्क अपफ्रंट और कॉइल स्प्रिंग ऑयल डैम्प्ड रियर सस्पेंशन यूनिट से लैस है। इसके फ्रंट में 280mm ड्यूल डिस्क और रियर में 240mm सिंगल डिस्क दिया गया है।

बाइक में स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी मिलता है। डिजाइन की बात करें तो बेनेली 502C का डिजाइन और स्टाइल डुकाटी डायवेल से प्रेरित लगता है। इसके फ्रंट में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और रेडिएटर ग्रिल दी गई है।

अन्य फीचर्स में 21 लीटर की क्षमता वाला कर्वी फ्यूल टैंक के साथ इंजन, फ्रेम, व्हील और साइड पैनल पर स्पोर्टी ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है। इसके अलावा एक्सपोज्ड स्टील ट्रेलिस फ्रेम, सिंगल पीस सैडल, इंजन गार्ड, उठा हुआ टेल सेक्शन और डबल बैरल स्टेनलेस एग्जॉस्ट पाइप इसके आक्रामक लुक में और इजाफा करते हैं।

बेनेली बाइक के लिए आधिकारिक बुकिंग कुछ हफ्ते पहले 10,000 रुपये की शुरुआती राशि पर शुरू हो चुकी हैं। इस बाइक को कंपनी ने दो कलर विकल्प मैट ब्लैक और मैट कॉन्यैक रेड में पेश किया गया है।

जिसमें पॉवर के लिए 500cc पैरेलल-ट्विन इंजन का उपयोग किया गया है, यह इंजन Leoncino और TRK 502 में ड्यूटी करता है। 502C क्रूजर पर यह इंजन 8,500rpm पर 47.5bhp की पीक पावर और 6,000rpm पर 46Nm का टार्क निकालता है।

इटली की वाहन निमाता कंपनी बेनेली ने भारत में अपनी 502C क्रूजर मोटरसाइकिल को 4.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च कर दिया है।

बता दें, यह क्रूजर बाइक Leonino की तुलना में लगभग 30,000 रुपये अधिक महंगी है, और इस कीमत पर इसका सीधा मुकाबला Kawasaki Vulcan S से होता है।