लांच हुई इलेक्ट्रिक कार S Plaid, जानिए दमदार फीचर

टेस्ला ने इस कार में 3 इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है, जो 1,020 की हॉर्सपावर जेनरेट करते हैं. टेस्ला की इस कार में 19 और 21 इंच के अलॉय व्हील का विकल्प ग्राहकों के लिए दिया गया है. कंपनी की ये कार सिंगल चार्ज में 627 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है. 21 इंच के अलॉय व्हील में कार की ड्राइविंग रेंज कम हो जाती है.

 टेस्ला की S प्लेड कार को दुनिया भर में अब तक की सबसे तेज कार बताया जा रहा है. एलन मस्क ने कहा कि S प्लेड कार, Porsche से ज्यादा तेज है और वॉल्वो कार से ज्यादा सुरक्षित. ये कार सिर्फ 2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ सकती है. टेस्ला की इस कार की टॉप स्पीड 321 किलोमीटर प्रतिघंटे की है.

टेस्ला दुनिया भर में अपनी इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण के लिए मशहूर हो गई है. कंपनी ने अमेरिका के बाजार में अपनी सबसे तेज रफ़्तार कार S प्लेड को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार के लॉन्च की योजना 3 जून को बनाई थी.

जिसे सप्लाई कारणों के चलते टालना पड़ा था. ये कार टेस्ला कार मॉडल S सेडान का परफॉर्मेंस वर्जन है. कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि इलेक्ट्रिक S प्लेड कार की डिलीवरी शुक्रवार से शुरू कर दी गई है. भारतीय रुपए में S प्लेड इलेक्ट्रिक कार की कीमत लगभग 95 लाख रुपए है.