कोरोना का खौफ : मंदिर में दर्शन करने से पहले अब लोगो को करना होगा ये…

काशी विश्वनाथ मंदिर में 5 तरफ से प्रवेश करने का रास्ता है। मंदिर के हर प्रवेश द्वार पर बाबा के भक्तों के लिए हैंडवाश व सेनेटाइजर से हाथ साफ करने की व्यवस्था की गई है।

 

काशी विश्वनाथ 12 द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक है। काशी विश्वनाथ मंदिर हिंदू धर्म के अनुयायियों के लिए बहुत ही जरूरी आस्था का केन्द्र है। यहां आने वाला हर श्रद्धालु बाबा का दर्शन करके अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए प्रार्थना करता है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए सरकार कई कोशिश कर रही है। सरकार की तरफ से लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ना जाने की अपील भी की गई है।

बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते भोले की नगरी वाराणसी में पहलादेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग को मास्क पहनाया गया था व शिवलिंग को स्पर्श दर्शन न करने की अपील भी की गई थी। बाकायदा नोटिस चिपाकर बोला गया था कि कोरोना की वजह से भगवान को स्पर्श न करें।

काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए मंदिर में प्रवेश के पहले भक्तों को हैंडवाश व सेनेटाइजर से हाथ साफ करने होंगे। दरअसल के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार व मंदिर प्रशासन ने ऐसी पहल की है।

बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए रोज हजारों की संख्या में देशी व विदेशी श्रद्धालु मंदिर में आते हैं। जिसको देखते हुए मंदिर प्रशासन व प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है।