कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने धोनी की तारीफ , कह डाली ये बात

कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेट कीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ में पुल बांधे हैं। केकेआर ने आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में सीएसके को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया।

मैच के दौरान जैक्सन ने रॉबिन उथप्पा को बिजली की रफ्तार से स्टंप आउट किया था जिसके बाद उनकी तुलना सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से होने लगी थी। मैच के बाद केकेआर के इस विकेट कीपर ने अपने आइडल धोनी की जमकर तारीफ की है।

शेल्डन जैक्सन ने मैच के बाद कहा “शुरुआत में मैं थोड़ा नर्वस था, लेकिन प्रबंधन और कोचिंग स्टाफ शानदार है। उन्होंने मुझे शांत करने में मदद की, उन्होंने मेरा समर्थन किया और मैं उनका बहुत आभारी हूं। वह (एमएस धोनी) हमेशा मेरी प्रेरणा रहे हैं। मैं हमेशा उनको देखता हूं और वह जो कुछ भी करते हैं मैं बस उसकी नकल करने की कोशिश करता हूं। मुझे उन्हें और भी देखना है और बहुत कुछ सीखना है।”

धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलने पर जैकसन ने कहा कि उन्हें अभी काफी कुछ सीखना है और वास्तव में उनसे (MSD) काफी कुछ हासिल करना।

सीएसके के खिलाफ शेल्डन जैक्सन की विकेटकीपिंग को देखकर ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर भी उनके मुरीद हो गए थे। सचिन ने कहा कि जैक्सन की इस स्टंपिंग ने उन्हें एमएस धोनी की याद दिला दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,’ क्या शानदार स्टंपिंग है। शेल्डन जैक्सन की इस स्टंपिंग ने मुझे एमएस धोनी की याद दिला दी है।’

बात मुकाबले की करें तो सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धोनी के अर्धशतक के दम पर केकेआर के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने 9 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया था।