IPL 2022: दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच , ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे मैच

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2022 का दूसरा मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमों की नजरें जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने पर होगी।

आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। बात दिल्ली की करें तो इस बार उनके खेमे में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, आर अश्विन और कगिसो रबाडा जैसे बड़े खिलाड़ी नहीं देखने को मिलेंगे, वहीं मुंबई इंडियंस को पांड्या ब्रदर्स की कमी खलेगी। इस वजह से ऋषभ पंत और मुंबई इंडियंस को अपने-अपने पहले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन को लेकर माथापच्ची करनी होगी।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मंदीप सिंह, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान/ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, खलील अहमद

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, टायमल मिल्स, जसप्रीत बुमराह

सूर्यूकुमार यादव एनसीए में रिहैब कर मुंबी इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं, मगर नियमित क्वारंटीन के कारण वह आज का मैच नहीं खेल पाएंगे।

वहीं ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के शुरुआती मैचों में सबसे अधिक 5 खिलाड़ियों को मिस करेगी। डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श जहां पाकिस्तान दौरे पर हैं, वहीं लुंगी एनगिडी और मुस्ताफिजुर रहमान साउथ अफ्रीका-बांग्लादेश वनडे सीरीज का हिस्सा थे। एनगिडी और मुस्ताफिजुर सिर्फ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे, वहीं वॉर्नर दो और मार्श पहले तीन मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। दिल्ली के लिए चिंता का सबब तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की चोट है। यह तेज गेंदबाज आईपीएल 2022 के लिए मुंबई तो पहुंच चुका है, मगर वह शुरुआत से दिल्ली की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होगा या नहीं यह बड़ा सवाल है।