जानिए कौन होगा पंजाब का नया सीएम, इस नेता का नाम सबसे आगे

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री का चेहरा अब साफ हो गया है.पंजाब के विधायकों के साथ चर्चा के बाद, AICC ने सीएम पद के लिए सुखजिंदर रंधावा के नाम का प्रस्ताव रखा, दिल्ली में अंबिका सोनी के साथ राहुल गांधी के आवास पर बैठक चल रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधायकों ने सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर मुहर लगा दी है. इसके साथ ही अरुणा चौधरी और भारत भूषण ये दो उपमुख्यमंत्री बनेंगे, इसका भी फैसला हो गया है.

 

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक पंजाब में सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम भी शपथ लेंगे. इनमें से एक हिंदू और एक दलित विधायक होगा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अपने आवास लौट गए हैं. सुखजिंदर सिंह रंधावा के नए सीएम होने की संभावना है. पंजाब कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा चंडीगढ़ में अपने आवास से निकले. कैप्टन अमरिंदर सिंह के कल इस्तीफा देने के बाद उन्हें कथित तौर पर पंजाब राज्य के लिए सीएम चेहरा नामित किया गया है.

कांग्रेस नेता काका रणदीप सिंह ने कहा कि मैं उनसे (सुखजिंदर सिंह रंधावा) मिलने आया हूं, आधिकारिक जानकारी (सीएम के नाम पर) दिल्ली से आने वाले लोगों द्वारा प्रेस के माध्यम से घोषित की जाएगी.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद से इस्तीफे के बाद पंजाब में राजनीतिक स्थिति पर कांग्रेस नेता परगट सिंह ने कहा कि पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका आज फैसला होगा… मैं (कांग्रेस का) आलाकमान नहीं हूं तो मैं कुछ भी कैसे तय कर सकता हूं? अंततः, यह आलाकमान का विशेषाधिकार है.

कांग्रेस के विधायक प्रीतम कोटभाई ने बताया है कि सभी विधायकों ने कांग्रेस आलाकमान के सामने सुखजिंदर रंधावा को सीएम के लिए नामित किया है, वही सीएम बनेंगे.

कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधवा ने आज पंजाब के सीएम के रूप में शपथ लेने पर कहा कि-मेरा नहीं, पता नहीं कौन है लेकिन यह पक्का होगा.