IPL 2021 से पहले क्रिस गेल ने किया ये काम , देख लोग हुए हैरान

इस समय पाकिस्तान क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय है. इसका कारण है न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) का पाकिस्तान का दौरा रद्द करना. न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर गई थी ।

जहां उसे तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी, लेकिन पहला वनडे मैच शुरू होने से पहले ही कीवी टीम ने दौरा रद्द कर दिया. इसका कारण उसने सुरक्षा को बताया. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने जो बयान जारी किया था उसमें बताया था कि उसे अपने देश की सरकार से जो सूचना मिली है उसके आधार पर वह सुरक्षा के लिहाज से यह दौरा रद्द कर रही है. न्यूजीलैंड का ये कदम पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों को रास नहीं आया. वहीं क्रिकेट जगत में भी पाकिस्तान की थू-थू होने लगी. ऐसे में यूनिवॉर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पाकिस्तान का साथ दिया है.

न्यूजीलैंड के कदम के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड को आईसीसी में घसीटने की धमकी दी थी. वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी कहा था कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की क्रिकेट को खत्म कर दिया. ऐसे में गेल ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से इस देश का समर्थन किया है. गेल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “मैं कल पाकिस्तान जा रहा हूं. कौन मेरे साथ आ रहा है?” गेल इस समय यूएई में हैं जहां उन्हें आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में पंजाब किंग्स के लिए खेलना है

गेल के इस ट्वीट पर ट्वीटर पर जमकर शोलगुल है. कई लोग इस पर अपनी-अपनी तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. गेल के ट्वीट को पीसीबी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के माध्यम से रिट्वीट भी किया गया है. इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देने वालों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का नाम भी शामिल है, आमिर ने गेल के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा, “वहां मिलते हैं लेजेंड.”गौरतलब है कि गेल पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते आए हैं.