जानिए कब होंगे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच, BCCI ने जारी किया…

इंग्लैंड में हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि बीसीसीआई ने इंग्लिश बोर्ड से आग्रह किया कि वह भारत के खिलाफ अगस्त-सितंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज को एक सप्ताह पहले शुरू करें, ताकि यह सितंबर के पहले 10 दिनों के अंदर खत्म हो जाए और BCCI उसके बाद आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों का सफलतापूर्वक आयोजन करा सके. हालांकि, बीसीसीआई और ईसीबी ने इस खबर का खंडन किया था.

 

अब भले ही बीसीसीआई और ईसीबी इस खबर को गलत बताएं, लेकिन इसने एक विचार दे दिया है, जिसके इर्द-गिर्द चर्चा की जा सकती है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि ऐसा करने पर दोनों बोर्ड को फायदा हो सकता है. वॉन ने ट्वीट कर अपनी बात रखी और कहा,

“सीधा समाधान है. पहला टेस्ट एक हफ्ते पहले खेलो. इससे इंग्लैंड का कोई भी टेस्ट खिलाड़ी संभवतः ‘द हंड्रेड’ में नहीं खेल पाएगा. ऐसे में भारत के बचे हुए टेस्ट क्रिकेटर उनकी जगह लेंगे. फिर आईपीएल को पूरा किया जा सकता है. सभी के लिए अच्छा सौदा.”

कोरोनावायरस के कारण आईपीएल 2021 सीजन (IPL 2021) के बीच में ही स्थगित होने के बाद से ही हर कोई अंदाजे और अटकलें लगा रहा है कि टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों को कब और कहां पूरा किया जा सकता है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लिए तो ये सबसे बड़ी चुनौती है, क्योंकि उसे सीजन पूरा न होने की स्थिति में बड़ी कमाई से हाथ धोना पड़ेगा. ऐसे में भारतीय बोर्ड हर संभव कोशिश कर रहा है और अच्छे से अच्छा विकल्प तलाश रहा है.

ऐसा ही एक विकल्प है इंग्लैंड में टूर्नामेंट का आयोजन. हालिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) से इसको लेकर आग्रह किया था और इसी के आधार पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने एक सुझाव दिया है.