न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल में विराट कोहली कर सकते ये काम, सभी खिलाड़ी तैयार

आगामी इंग्लैंड दौरे पर वह शतक लगाएंगे। उन्होंने कहा, किसने सोचा होगा? ये वे बाधाएं हैं जिन्हें वह पहले ही पार कर चुके हैं। उसे इस बाधा को पार करने से कौन रोक सकता है?

दरअसल, वह इसे अगले मैच या अगली सीरीज में ही कर सकते हैं। उन्होंने कहा, कोहली ने एक साल से अधिक समय से शतक नहीं बनाया है, लेकिन उनके द्वारा बनाए गए रनों को देखें।

अगर उन्हें शतक नहीं मिलता है, तो हमें लगता है कि उन्होंने बिल्कुल भी स्कोर नहीं किया है। मुझे लगता है कि उनके पास करने के लिए सभी साख हैं। यह बस समय की बात है।

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, उन्होंने (कोहली) पहले ही बहुत सारी बाधाएं तोड़ दी हैं। कौन सोच सकता था कि उसकी उम्र में एक लड़के के 70 शतक होंगे? कौन होगा जो उसकी तरह आज की तरह फिट होगा, या उसके पास उस तरह का रूप होगा? उसके पास लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 90 का स्ट्राइक रेट है और तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक की औसत से रन ठोके हैं।

कोहली सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में भारत के लिए तिहरे अंकों में आखिरी बार रन बनाए। लेकिन इसके बाद से ही कोहली फिफ्टी को शतक में नहीं बदल पाए हैं और खिलाड़ी के साथ-साथ उनके फैंस भी 72वें शतक का इंतजार कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है। एकदिवसीय प्रारूप में भारत के कप्तान का शतक और भी लंबा खिंच गया क्योंकि वह अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने दोहरे शतक के बाद से 3 आंकड़ा के निशान से आगे नहीं बढ़े हैं।

इस मामले में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट ने कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि वह अगले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाएंगे।